Saturday 9 April 2016

VIDEO: केरल मंदिर में हुए भीषण हादसे के लिए हम सभी दुआ करते है, जल्द स्थिति सामान्य हो... हेल्पलाइन नंबर : 0474 2512344, 949760778, 949730869

केरल के कोल्‍लम जिले के पुत्तिंगल मंदिर में आज सुबह 3 बजे के करीब भीषण आग गई। पुलिस के मुताबिक, इस भीषण आग के चलते हुए हादसे में 90 लोगों की मौत हो गई 350 लोग घायल हो गए हैं। पीएम मोदी ने कहा कि मरने वाले लोगों के निकटतम संबंधी को दो-दो लाख रुपये और घायलों को पचास 50-50 हजार रुपये का मुआवजा दिया जाएगा।

VIDEO...https://youtu.be/sR_ewiUbY6c
मंदिर में उत्‍सव के दौरान पटाखों में आग लगने की वजह से यह हादसा हुआ। सूत्रों के मुताबिक, डेढ़ किलोमीटर की दूरी तक इस आग का असर पड़ा है। केरल में पारंपरिक रूप से इस उत्सव में प्रथाओं की समाप्ति के बाद आतिशबाजी की जाती है। मंदिर की छत पूरी तरह से जल कर खाक हो गई। साथ ही मंदिर का एक हिस्सा भी गिर गया है।

हेल्पलाइन नंबर :  0474 2512344, 949760778, 949730869 
 जिस समय यह हादसा हुआ, वहां 10 हजार से ज्यादा लोग मौजूद थे। घायलों को त्रिवेंद्रम मेडिकल कॉलेज समेत अन्य अस्‍पतालों में भर्ती करवाया गया है। 10 अस्पतालों में इलाज की व्यवस्था की गई है।
 आतिशबाज़ी को लेकर हो रही होड़ यानि Competitive Fireworks की इजाज़त नहीं थी, बावजूद इसके ऐसा हुआ। पीटीआई न्यूज एजेंसी के मुताबिक, पुलिस ने मंदिर प्रशासन के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
पुलिस ने बताया कि यह दुर्घटना गोदाम ‘कंबपुरा’ में चिनगारियां गिर जाने पर हुई। इसके कारण तड़के साढ़े तीन बजे भारी आवाज के साथ भीषण विस्फोट हुआ। विस्फोट की आवाज एक किलोमीटर के दायरे तक सुनी जा सकती थी। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि बिजली आपूर्ति के ठप्प हो जाने के कारण पूरा इलाका अंधेरे में डूब गया और लोग इधर-उधर दौड़ने लगे।

वरिष्ठ पुलिस और जिला अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं। आग को काबू में कर लिया गया है। अपने सभी चुनावी कार्यक्रम रद्द करके मुख्यमंत्री ओमान चांडी घटना स्थल की ओर रवाना हो चुके हैं।

पीएम ने ट्वीट कर दुख जताया... 
PM has directed that no protocol formalities be observed on his arrival in Kerala & focus remains on relief & rescue operations in Kollam.

पीएम मोदी भी हालात का जायजा लेने के लिए केरल जा रहे हैं। पीएम मोदी भी हालात का जायजा लेने के लिए केरल जा रहे हैं। उन्होंने ट्वीट करके संवेदना व्यक्त की।

मुख्यमंत्री ने कहा- यह सब बिल्कुल अभूतपूर्व...
ओमन चांडी ने इस हादसे और उपजी स्थिति को ‘अभूतपूर्व’ और ‘खतरनाक’ बताया। उन्होंने कहा कि दुर्घटना स्थल पर बचाव अभियान पूरा हो चुका है। अब सरकार का ध्यान घायलों को अच्छे से अच्छा उपचार मुहैया कराने पर है। मृतकों की संख्या पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि संख्या बढ़ेगी क्योंकि उन विभिन्न अस्पतालों से खबरें आ रही हैं जहां घायलों को भर्ती कराया गया है।

No comments:

Post a Comment